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Friday, 10 July 2020

सीएसपी पर लाखों की हेराफेरी में जांच शुरू, एसबीआई बैंक मैनेजर ने संचालक के खिलाफ दर्ज करवाई शिकायत

घरौंडा:प्रवीण कौशिक
एसबीआई की घरौंडा शाखा में पहुंची अधिकारियों की टीम ने सीएसपी के मामले जांच शुरू कर दी है। ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक के खिलाफ एक्शन लेते हुए बैंक प्रबन्धन ने रोहित के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। हालांकि संचालक रोहित द्वारा हेराफेरी करने का यह पहला मामला नही है, इससे पहले भी एसबीआई के ग्राहकों ने सीएसपी के विरुद्ध शिकायत की थी।  
स्टेट बैंक आफ इण्डिया के अधिकृत ग्राहक सेवा केंद्र पर कैश डिपोजिट करने में की गई लाखों की धांधली सामने आने के बाद सीएसपी के जरिये लेनदेन करने वाले ग्राहक सकते में है। बीते कई दिनों से बैंक का कस्टमर सर्विस पॉइंट बंद है और खाताधारक लगातार केंद्र पर पहुंच रहे है। लोगों की शिकायतें सामने आने के बाद बैंक प्रबन्धन ने भी इस मामले की जांच तेज कर दी है। एसबीआई बैंक की घरौंडा शाखा के प्रबन्धक रूद्र शर्मा ने फरार चल रहे सीएसपी संचालक रोहित कुमार के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। बैंक के अपने खाताधारकों को भरोसा दिलाया है कि सीएसपी पर हुई गड़बड़ी से उनका कोई नुकसान नहीं होगा और जो भी रकम लोगों ने ग्राहक सेवा केंद्र्र में जमा करवाई थी वह उनके खातों में जमा हो जाएगी।
➡️पहले की जा चुकी थी सीएसपी संचालक की शिकायत-
शाखा प्रबन्धक रूद्र शर्मा ने बताया कि ग्राहक सेवा केंद्र चला रहे रोहित कुमार के खिलाफ पहले भी उनके शिकायत आई थी। उन्होंने बताया कि बीते मई महीने में कुछ लोगो ने रोहित पर दो लाख रूपये डिपोजिट नहीं करवाने के आरोप लगाये थे। यह शिकायत मिलने के बाद रूद्र शर्मा ने रोहित के खिलाफ बैंक के उच्च अधिकारियों व सेव सोल्यूशन कम्पनी की रिपोर्ट भी भेजी थी। शर्मा ने कहा कि बाद में शिकायतकर्ताओं और रोहित के बीच समझौता हो गया जिस वजह से उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नही हुई।

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